Connect with us

Trending

जनपद भर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के अंतर्गत 1100 जोड़े बंधे शादी के बंधन में

Published

on

अमरोहा/यूपी:- जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत जनपद में कुल 520 जोड़ो का विवाह भव्यता के साथ संपन्न कराया गया । जिसमे विकासखंड अमरोहा एवं जोया के 148 जोड़ो जिसमे 96 हिन्दू 52 मुस्लिम जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम जनपद के रौनक वाटिका बैंक्विट हॉल में बड़े ही भव्यता के साथ आयोजित किया गया ।

जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने नव विवाहित जोड़ों पर की पुष्प वर्षा

रौनक वाटिका में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी व पुलिस अधीक्षक कुँवर अनुपम सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार मिश्र व ब्लॉक प्रमुख अमरोहा ने नव विवाहित जोड़ों पर पुष्प अर्पित कर बधाई शुभकामनाएं दिया । जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने कार्यक्रम को संबोधित करने से पूर्व सर्वप्रथम नवविवाहित जड़ों को बधाई एवं शुभकामनाएं देकर उनके सुखद मंगलमय जीवन की कामना किया । कहा कि आप सब मिलजुलकर रंहे आपका यह नया जीवन आपकी जीवन में ढेर सारे खुशियां समृद्धि लाए।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नव विवाहित जोड़ों को उपहार के रूप में कपड़े, पायल,वर्तन का सेट भेंटकर शुभकामनाएं दिया। जिला समाज कल्याण अधिकारी आशीष ने बताया कि इस योजना के तहत सरकार द्वारा 51000 रु प्रत्येक जोड़े को दिया जाता है जिसमें 35000 रु प्रत्येक जोड़े के खाते में डायरेक्ट भेजे जाते हैं ।10000 का सामान व 6000 रु व्यवस्था के लिए दिये जाते हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में इस वर्ष लगभग 1994 जोड़ों की शादियां कराई गई हैं। जबकि पिछले वर्ष 1100 शादियां विभाग द्वारा आयोजित की गई थी । कहा कि हमारा यह प्रयास रहेगा की अगले वर्ष इससे भी अधिक जोड़ो का विवाह संपन्न कराया जा सके । इसी प्रकार जनपद के विभिन्न तहसीलों में भी भव्यता के साथ सामूहिक विवाह का कार्यक्रम आयोजित कराया गया । तहसील धनोरा के रामलीला ग्राउंड में 151 जोड़ों का जिसमे 113 हिन्दू और 38 मुस्लिम विवाह तथा तहसील हसनपुर के कमाल पैलेस में 182 जोड़ों का विवाह जिसमे 112 हिन्दू और 70 मुस्लिम जोड़ो का विवाह संपन्न कराया गया। रौनक वाटिका में सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री आशीष कुमार खंड विकास अधिकारी जोया अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद अमरोहा सहित अन्य संबंधित अधिकारी व बड़ी संख्या में विकासखंड अमरोहा एवं जोया के नव विवाहित जोड़े मौजूद रहे ।

Trending