Connect with us

Trending

जिलाधिकारी ने कहा नगर में सौंदर्य करण पर बढ़ावा दें इनकम के स्रोत बनाएं

Published

on

शहर के सौंदरी करण पर भी ध्यान दें, नगर को स्वच्छ सुंदर और आकर्षक बनाएं, शॉपिंग मॉल नगर वाटिका ओपन जिम शॉपिंग काम्प्लेक्स थीम बेस पार्क सहित अन्य कार्य कराकर निकायों के इनकम स्रोत भी बढ़ाएं – जिलाधिकारी

अमरोहा (सब का सपना):- जिलाधिकारी मती निधि गुप्ता वत्स की अध्यक्षता में नगर पालिका नगर पंचायतों में चल रही योजनाओं नए प्रस्ताओं निर्माण कार्य लंबित कार्यो की समीक्षा जिलाधिकारी कार्यालय में की गई । जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बन्दन योजना अमृत सरोवर तालाब के सौंदरी करण दीन दयाल उपाध्याय योजना मुख्यमंत्री नगर स्रजन योजना नगर पेयजल योजना सहित अन्य योजनाओं व नए प्रस्ताओं पर चर्चा कर प्रगति की आवश्यक जानकारी ली ।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं या कराये जाने हैं उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए I इसमे कोई समझौता नहीं किया जाएगा। जिलाधि कारी ने कहा कि अधिशासी अधिकारी निकायों को इनकम का साधन बनाएं । शॉपिंग मॉल ओपन जिम नगर वाटिका थीम बेस पार्क आदि भी प्रस्ताव में सम्मलित करें शहरी क्षेत्रों को स्वच्छ सुंदर और आकर्षक बनाएं साथ ही निकायों को इनकम का साधन भी बनाएं ।जिलाधिकारी ने कहा कि जो निर्माण कार्य हों उसका भुगतान गठित कमेटी और थर्ड पार्टी के सत्यापन के पश्चात ही किया जाय । बिना सत्यापन के भुगतान किया गया और कमी की शिकायत मिली तो कार्यवाही जाएगी ।


कहा कि जो प्रस्ताव पास हो गए हैं अधूरे हैं लंबित हैं प्राथमिकता से कार्य कराया जाय कोई भी कार्य लंबित न रहें अन्यथा गंभीर कार्यवाही की जाएगी । जो धन मिला है उसका सदुपयोग कर लिया जाय शासन द्वारा जो निर्धारित समय है योजना को पूर्ण होने का उस टाइम लाइन में अवश्य पूर्ण हो जाए यह ध्यान दें। सालिड वेस्ट मैनेजमेंट में अच्छा कार्य दिखना चाहिए सभी EO इस पर गंभीरता से कार्य कर बेहतर कार्य योजना तैयार करें। निकायों में धन की कमी नहीं है विकास पर ध्यान दिया जाय फ़ोकस किया जाए । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अश्विनी कुमार मिश्र जी सहित अन्य संबंधित अधिकारी व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका नगर पंचायत मौजूद रहे।

Trending