Connect with us

Trending

भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली प्रभारी हसनपुर ने क्या अभद्र व्यवहार आक्रोशित किसान धरने पर बैठे

Published

on

हसनपुर/अमरोहा:- भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ता आज पुलिस क्षेत्र अधिकारी हसनपुर कार्यालय पर पहुंचे और हसनपुर कोतवाली के प्रभारी की बर्खास्त की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए।

आपको बता दें कि गत रात्रि कोतवाली प्रभारी हसनपुर द्वारा भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया था। जिससे भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं में आक्रोश पैदा हो गया। आक्रोशित कार्यकर्ता पुलिस क्षेत्राधिकारी हसनपुर कार्यालय पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं धरना प्रदर्शन मे उपस्थित प्रांतीय उपाध्यक्ष चो नरेंद्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रियता के चलते लूट की घटनाएं बढ़ रही हैं। सारे नियम कानून को धता बताते हुए कहा कि कई पुलिस कर्मी 5 वर्ष से अधिक समय से जमे हुए हैं लगातार भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। हैरत का विषय है कि कोतवाली पुलिस लुटेरों के प्रति नर्म और सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं के प्रति गरम रवैया अपना रही है जो सही नहीं है। धरने में उपस्थित जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा बिल वसूली, चैकिंग, मीटर लगाने, बदलने, बिल ठीक कराने के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। हाईवे पर बने अंडर पासो का तल जमीन की सतह से नीचा रखा गया है। जिससे वर्षा होने से उनमें जल भराव की समस्या बनी रहती है। तल को जमीन की सतह से ऊंचा रखा जाए। चिनिमिलों को सेंटरों से गन्ना ढोने के लिए ट्रक एवं ट्रालो का प्रयोग किया जाता है जिन्हे अधिक ऊंचाई में भरने से पलटने का खतरा बना रहता है। मानक तय कर गन्ना भरा जाए। निराश्रित गौवंशीय पशुओं से किसानों की फसलों को नस्ट होने से बचाने के लिए पशु छोड़ने की प्रवृति पर अंकुश लगाने के लिए किसानों को प्रति पशु प्रति दिन 50 रुपए पालक किसानों को दिए जाएं।
इस अवसर पर जिला कोषाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शर्मा जिला कार्यालय मंत्री महिपाल सिंह, युवा जिला संयोजक सुखदेव शर्मा,ब्लाक अध्यक्ष धर्मपालसिंह चौहान, ब्लाक मंत्री ओमवीर सिंह, ब्लाक उपाध्यक्ष यशवीर सिंह, मुनेश शर्मा, धर्मपाल खडगवंशी , ओमप्रकाश शर्मा, चिंतेश, मांगेराम, परशुराम, धर्मपाल, सुबोध शर्मा, गंगाराम सिंह, विशेष शर्मा आदि मौजूद रहे।

Trending