Connect with us

उत्तर प्रदेश

नगर पालिका बहजोई का जिलाधिकारी ने किया भ्रमण देखी जल निकास की व्यवस्था दिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

Published

on

संभल (बहजोई):- जिलाधिकारी डाॅ0 राजेंद्र पैंसिया ने नगर पालिका बहजोई के अंतर्गत अधिक वर्षा होने से नगर में होने वाली जल भराव की समस्या एवं जल निकास की व्यवस्था को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया।

बहजोई में जल भराव की समस्या को देखते हुए एजेंसी से सर्वे कराने के दिए निर्देश

सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने सादातबाडी रोड का निरीक्षण किया एवं वहां स्थित तालाब को देखा तथा नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि एजेंसी के माध्यम से नगर की जल निकास की व्यवस्था का एक सर्वे कराया जाए।

  जिलाधिकारी ने काली मंदिर बहजोई के निकट स्थित मिनी स्टेडियम का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित 
अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गाटा संख्या को चेक किया जाए तथा यह भी देख लें कि कही किसी व्यक्ति द्वारा स्टेडियम से संबंधित भूमि पर कब्जा तो नहीं कर रखा है। जिलाधिकारी ने बहजोई अंत्येष्टि स्थल का भी निरीक्षण किया एवं संबंधित को आवश्यक निर्देशित किया। 
 इसके उपरांत जिलाधिकारी ने मिनी स्टेडियम में स्थित शूटिंग रेंज का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा की शूटिंग रेंज के अंदर शूटिंग से संबंधित खिलाड़ियों का संक्षिप्त परिचय भी प्रदर्शित किया जाए ताकि शूटिंग सीखने वाले प्रतियोगियों को खिलाड़ियों के विषय में अच्छे से जानकारी हो सके और उनसे प्रेरणा प्राप्त कर सकें।   
      जिलाधिकारी ने बहजोई रोडवेज बस स्टैंड के निकट स्थित तालाब का भी निरीक्षण किया। तथा संबंधित अधिकारियों से भूमि के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
  इसके उपरांत जिलाधिकारी ने चंदौसी एवं बहजोई रोड के निकट से गुजरने वाली सोत नदी का भी अवलोकन किया। एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देशित किया।

नगर में कोई भी मैनहोल खुला ना रहे....... जिलाधिकारी

 इसके उपरांत जिलाधिकारी ने चंदौसी बदायूं चुंगी एवं जारई रोड तहसील के निकट जलभराव को देखा एवं  जल निगम नगरीय के संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर में कोई भी मैनहोल खुला ना रहे यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए तथा कोई भी गड्ढा सड़क में ना हो उसको भी प्रत्येक दशा में देख लें। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को नगर का हाइड्रो सर्वे कराने के निर्देश दिए। 
       इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, उप जिलाधिकारी चंदौसी नीतू रानी, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, नगर पालिका अध्यक्ष बहजोई राजेश शंकर राजू,नगर पालिका बहजोई अधिशासी अधिकारी भूपराम सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Trending