Connect with us

Trending

Amroha आखिर क्यों जनपद मैं एक दिन के लिए आठ बेटियों को बनाया गया अधिकारी समझे इस रिपोर्ट से

Published

on

अमरोहा (स. ऐ.):- बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ योजना के दृष्टिगत अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस एवं संकल्प- एच0ई0डब्ल्यू0 के अन्तर्गत आज विकास भवन में नायिका बालिकाओं तथा महिलाओं द्वारा सांकेतिक भूमिका निर्वहन कार्यक्रम के अन्तर्गत 08 बालिकाओं को एक दिन के लिए अधिकारी बनाया गया, जिसमें नेहा पवार, एम०ए० में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा को एक दिन के लिए मुख्य विकास अधिकारी बनने का मौका मिला। नेहा पवार छात्रा ने मुख्य विकास अधिकारी के कार्यों की कार्यप्रणाली को अच्छे से समझा और कहा कि इससे उन्हे आत्मविश्वास मिला है।

अनुषा (शास्त्री तृतीय) छात्रा को जिला विकास अधिकारी, अंशिका त्रिगुणा 11वीं की छात्रा को जिला पंचायत राज अधिकारी, यशिका प्रकाश दसवीं कक्षा की छात्रा को जिला समाज कल्याण अधिकारी, स्नेहा 12वीं की छात्रा को जिला प्रोबेशन अधिकारी, एक दिन के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी बनी स्नेहा द्वारा कहा गया कि सरकार की प्राथमिकता है कि महिलाओं को सम्मान मिले। महिलाओं के साथ कोई भी अप्रिय घटना न हो इसके लिए प्रचार-प्रसार कर सभी हेल्पलाइन की जानकारी दी जाएं। याज्ञिका बी०ए० तृतीय की छात्रा को जिला कार्यक्रम अधिकारी, आर्याशी स्वामी बी०ए० द्वितीय की छात्रा को जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी एवं श्रेष्ठा कुमारी (शास्त्री तृतीय) छात्रा को जिला पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी बनने का मौका मिला ।

मुख्य विकास अधिकारी महोदय ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह ही है कि समाज में बालिकाओं को आदर देने ओर उन्हे उनका अधिकार दिलाने के लिए लोगों को जागरूक करना है। समाज में बेटियों प्रति सकारात्मक सोच विकसित हो और उन्हे भी समाज में पुरूषों के बराबर अधिकार मिल सके।

इस कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी एवं जिला प्रोबेशन कार्यालय के समस्त कार्मिक उपस्थित थे।

Trending