Connect with us

Trending

Tigri ganga mela इस बार तिगरी गंगा मेला पहले से होगा भव्य, सुंदर जिलाधिकारी ने बैठक कर की तैयारीयो की समीक्षा

Published

on

अमरोहा (स.ए.):- जिलाधिकारी निधि गुप्ता वत्स की अध्यक्षता में आगामी गंगा तिगरी मेला के आयोजन के संबंध में उपजिलाधिकारी कार्यालय धनौरा में बैठक आयोजित की गई । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों से एक-एक करके जानकारी ली । अपर जिलाधिकारी न्यायिक माया शंकर यादव ने जिलाधिकारी को एक एक करके बिंदुवार की जाने वाली व्यवस्थाओं के सम्बंध में जानकरी अवगत कराई।

इस बार होगा तिगरी मेला पहले से भी अधिक सुंदर

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस बार मेला पिछले बार की अपेक्षा अधिक सुंदर भव्य दिव्य आयोजित होगा इसके लिए सभी अधिकारी अभी से लग जाए। कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । टेंडर प्रक्रिया ले आउट सहित जो अन्य औपचारिकताएं हैं उनको प्रारंभ कर दिया जाए। बिजली पानी शौचालय रोड घाटों का निर्माण मचान बेरीकैडिंग बहुत ही महत्वपूर्ण है इनकी व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए । मेले में प्रकाश की व्यवस्था अच्छी हो अधिशासी अभियंता विद्युत इसकी पहले से तैयारी कर लें। प्रकाश व्यवस्था अच्छी होगी तो मेला भी अच्छा होगा सड़को की चौड़ाई पर्याप्त हो मेले में अधिक से अधिक शौचालय बनाए जाएं ताकि मेले में गंदगी की स्थिति ना हो ।मेले में पानी की व्यवस्था अच्छी हो पर्याप्त स्नान घाट और चेंजिंग रूम प्रत्येक घाट में बनाया जाना चाहिए ।

तिगरी मेला को सुंदर आकर्षक बनाने के लिए बनाई गई अलग-अलग कमेटी

जिलाधिकारी ने सभी विभागों की अलग-अलग कमेटी बनाई है। यह कमेटी अपने-अपने निर्देशन में कार्य करेगी । जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक सेक्टर में पुलिस चौकी बनाई जाए ताकि किसी भी प्रकार की कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि एक सुरक्षा समिति भी बनाई जाएगी। मेला में पर्याप्त शौचालय बनाए जाएं सभी अधिकारी टाइम से सभी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर लें । इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक माया शंकर यादव, उप जिलाधिकारी धनोरा चंद्रकांता सहित समस्त तिगरी मेले से संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Trending